Saturday 25 November 2017

विदेशी मुद्रा दैनिक ध्रुवीय बिंदु सूचक mt4 मुक्त


मेटाट्रेडर 4 - संकेतक पीजेड पिवोट अंक - मेटाट्रेडर के लिए सूचक 4 इस सूचक के डेवलपर अंकुरो लोटेज के संस्थापक, आर्करो लोपेज हैं। प्रवृत्ति रेखा के विश्लेषण के समान, समर्थन और प्रतिरोध स्तरों की गणना के साथ एक धुरी बिंदु विश्लेषण का उपयोग अक्सर किया जाता है। धुरी बिंदु के विश्लेषण में, पिवट बिंदु के बीच व्यापारिक सीमा की चौड़ाई और पिछले दिन की उच्च या कम कीमतों का उपयोग करके पहले समर्थन और प्रतिरोध स्तर की गणना की जाती है। दूसरा समर्थन और प्रतिरोध स्तर पिछले दिन की उच्च और निम्न कीमतों के बीच पूरी चौड़ाई का उपयोग करके गणना किया जाता है। क्यों एक और धुरी अंक संकेतक बहुत सारे धुरी बिंदु संकेतक उपलब्ध हैं, लेकिन इनमें से कोई भी मेरी जरूरतों को पूरा नहीं करता है: इनमें से अधिकतर बहुत भारी हैं और मेरे बहुत सारे सामान की ज़रूरत नहीं है, दूसरों को पिछले धुरी बिंदुओं को प्रदर्शित नहीं करना चाहिए और उनमें से कोई भी अनुमति नहीं देता मुझे संदर्भ समय सीमा का चयन करने के लिए मैं एक बहुत ही हल्का संकेतक चाहता था जो मुझे ऐतिहासिक परीक्षण प्रयोजनों के लिए संदर्भ समय-सीमा का चयन करने की अनुमति देता था उदाहरण के लिए, मैं मासिक धुरी बिंदु देख सकता हूं और पिछले दो सालों से उन पर एक नज़र डाल सकता हूं, और मैं अन्य मानक संकेतकों के साथ नहीं कर सकता तो मैंने इसे बनाया है। मेटा ट्रेडर 4 - संकेतक डेली पिवोट पॉइंट्स को अलग-अलग दिन की शुरुआती समय के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है - मेटाट्रेडर 4 के लिए सूचक यह सूचक रोज़ पिवट स्तर आर 3, आर 2, आर 1, पीवोट, एस 1, एस 2 एम्प एस 3 पर क्षैतिज लाइनों को एक दिन का इस्तेमाल करते हैं जो सर्वर समय (पिवट दिवस) से उन्नत (या मंद) है आप चित्रण में देख सकते हैं, कि धुरी लाइनें सर्वर के समय दिनों से पहले शुरू होती हैं (सबसे हाल के दिन को छोड़कर, क्योंकि यह सप्ताहांत थी)। एकमात्र इनपुट पूर्णांक उद्धरण है, जो कि शिफ्ट दिन बढ़ने के लिए घंटे की संख्या देता है। एक नकारात्मक मूल्य देरी को धुरी गणना के लिए दिन देता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका सर्वर न्यूयॉर्क समय (जीएमटी -5) पर है और आप लंदन के समय (जीएमटी) में धुरी अंक चाहते हैं, तो ShiftHrs 5 (कोड में डिफ़ॉल्ट) के लिए सेट है। शनिवार और रविवार के कारोबार को नजरअंदाज नहीं किया जाता (सभी के बाद यह वास्तविक व्यापार था)। यदि धुरी का दिन शिफ्ट शनिवार को प्रदर्शित डेटा में परिणाम होता है, यह वास्तव में शुक्रवार था जहां यह हुआ, इसलिए सूचक यह शुक्रवार के हिस्से के रूप में व्यवहार करता है अगर धुएं का दिन बदलाव रविवार को प्रदर्शित डेटा में होता है, यह वास्तव में सोमवार था जहां यह हुआ, इसलिए सूचक यह सोमवार के रूप में मानता है यह प्रत्येक पंक्ति के लिए एक सूचक बफर का उपयोग करता है, इसलिए पिछले दिनों के पिवट स्तर दृश्यमान रहते हैं। (इसका नकारात्मक परिणाम है: 8 बफर की सीमा के कारण अतिरिक्त मध्यवर्ती स्तर (एस 0.5, एस -1.5, आदि) को आकर्षित करने के लिए एक ही तकनीक का उपयोग करना संभव नहीं है।) लेबल सबसे हाल के दिनों के लिए दिखाए गए हैं स्तरों। यह संकेतक किसी भी चार्ट अवधि के लिए लागू किया जा सकता है, हालांकि लंबे समय से चार्ट पर दैनिक पिवोट अर्थहीन हैं। कैलकुलेशन के लिए सूत्र हैं: धुएं (उच्च कम बंद) 3 रेंज उच्च - कम प्रतिरोध 1 2 धुरी - कम प्रतिरोध 2 पिवोट रेंज प्रतिरोध 3 प्रतिरोध 1 रेंज सपोर्ट 1 2 धुएं - उच्च समर्थन 2 धुएं - रेंज सपोर्ट 3 समर्थन 1 - रेंज 2009.07.02 ध्यान दें कि मैंने सही किया है सबस्टान्ज़ द्वारा पोस्ट के साथ प्रतिरोध 3 और समर्थन 3 के लिए गणना। गलती के लिए खेद है :-( मैं सुधार के लिए कोई सुझाव स्वीकार करेगा

No comments:

Post a Comment